Saturday, Jan 22, 2022
-->
six-year-old-video-game-addict-racks-up-12-lakhs-bill-mom-credit-card-prsgnt

6 साल के बच्चे की इस 'लत' ने मां के क्रेडिट कार्ड से गुपचुप उड़ा दिए 12 लाख रूपये, जाने कैसे?

  • Updated on 12/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगर आपके बच्चे ऑनलाइन गेम के दीवाने हैं तो यह खबर आपके लिए है। खबर है कि एक बच्चे ने ऑनलाइन गेम खेलते हुए अपनी मां के तकरीबन 12 लाख रूपये उड़ा दिए। 

यह मामला अमेरिका के कनेक्टिकट का है। यहां के रहने वाले एक छह साल के एक लड़के ने ऑनलाइन गेम खेलते हुए अपनी मां के क्रेडिट कार्ड से 11.77 लाख रुपये खर्च कर डाले। 

दरअसल लड़का अपनी मां के आईपैड पर गेम खेल रहा था और इसी दौरान उसने वर्चुअल 'गोल्डेन रिंग्स' खरीदने के लिए एप्पल ऐप स्टोर पर कई बार अपनी मां के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर लिया और इस तरह से क्रेडिट कार्ड से करीब 12 लाख रुपये खर्च कर दिए।

मीर जाफर जिसे भारतीय इतिहास में कहा जाता सबसे बड़ा गद्दार, आखिर क्यों?

मुसीबत की बात यह है कि अब परिवार इस वजह से दिक्कतों में फंस गया है और परिवार को इतनी बड़ी रकम चुकाने के लिए एप्पल से बातचीत भी की लेकिन एप्पल ने पैरेंट्स को पैसे रिफंड करने से मना कर दिया है। 

इस बारे में डेली मेल में छपी रिपोर्ट के अनुसार, इस छह साल के लड़के का नाम जॉर्ज जॉनसन है। जॉर्ज, मां जेसिका के आईपैड पर अपना फेवरेट गेम सोनिक फोर्सेज खेल रहा था। इसी दौरान गेम में नए लेवल पर पहुंचने के लिए और एक्स्ट्रा कैरेक्टर के इस्तेमाल और बेनिफिट के लिए उसने क्रेडिट कार्ड से खरीदारी कर डाली।

रोचक जानकारी! स्लोवाकिया दुनिया का एकमात्र देश जहां एक भी मस्जिद नहीं,जानें वजह

वहीँ, जब जेसिका के पास क्रेडिट कार्ड का बिल बढ़ा हुआ आया तो उसके समझ ही नहीं आया कि यह गेम खेलने की वजह से हुआ है।  जेसिका को लगा कि शायद किसी और ने फ्रॉड किया है। जिसकी जानकारी लेने के लिए उन्होंने पहले बैंक से संपर्क किया और शुरुआती 60 दिन तक वह एप्पल से संपर्क नहीं कर सकीं। 

इसके बाद जब जेसिका ने छह साल के जॉर्ज को से सब पूछा तो जॉर्ज ने जवाब दिया- मां, मैं तुम्हें पैसे चुका दूंगा। जेसिका इस वजह से काफी परेशान हो गईं उन्होंने कहा कि पहले ही उनकी आमदनी इस साल 80 फीसदी कम हो गई है। वहीँ, एप्पल कंपनी ने पैरेंट्स को रिफंड देने से इसलिए मना कर दिया था क्योंकि पैरेंट चाइल्ड प्रूफ सेटिंग ऑन नहीं कर सका था।

43 साल बाद सूर्य की ओर तेजी से छलांग लगाने को तैयार है ये धूमकेतु, जाने क्या होंगे परिणाम! 

वहीं, अपने बेटे की अजीबोगरीब हरकत पर मां जेसिका ने कहा है कि उनके बेटे का व्यवहार किसी ड्रग एडिक्ट युवा की तरह हो गया था। इसलिए उन्होंने गेम को ही फंसाने वाला करार दिया।

अन्य खबरें यहां पढ़े:

comments

.
.
.
.
.