Tuesday, Aug 16, 2022
-->
the schools and college closed for academic year vbgunt

अब अगले साल खुलेंगे अमेरिका के स्कूल-कॉलेज, सिर्फ ऑन लाइन क्लासेस से होगी पढ़ाई

  • Updated on 4/20/2020

नई दिल्ली टीम डिजिटल। चीन, इटली, स्पेन, दक्षिण कोरिया के बाद अब कोरोना वायरस अमेरिका में सबसे ज्यादा कहर बरपा रहा है। ऐसे में कोरोना से नई तांती को बचाने के लिए पूरे अमेरिका के स्कूल-कॉलेजों को एक साल के लिए बंद करने का आदेश जारी किया गया है।

बढ़ते संक्रमण पर राज्यों की मदद के लिये गृह मंत्रालय ने बनाई 6 केंद्रीय टीम, रखेगी पैनी नजर

24 लाख से ज्यादा संक्रमित, डेढ़ लाख लोगों की कोरोना से मौत
दुनिया भर में 24 लाख 36 हजार लोग कोरोना का शिकार बन चुके हैं। 1.67 लोग कोरोना से जान गवां चुके हैं। अकेले अमेरिका में साढ़े सात लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 40724 लोगों की जान अभी तक कोरोना के कारण जा चुकी है।

लॉकडाउन इफेक्ट: भूख मिटाने के लिए कोबरा सांप को ही खा गये ये लोग

अमेरिका के 31 राज्यों में स्कूल कॉलेज बंद करने के आदेश
अमेरिका के 31 राज्यों में कोरोना से बचाने के लिए इस शैक्षणिक सत्र में स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। प्रशासन दो टूक दावा कर चुका है कि स्कूलों को खोलना बच्चों के लिए खतरनाक हो सकता है। हालांकि सरकार कई चरणों में स्कूलों को खोलने की योजना पर काम कर रही है।

UP में कोरोना वायरस के 84 नए पॉजिटिव मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1184 हुई

ज्यादा से ज्यादा क्लासों को ऑन लाइन शुरु कराने पर जोर
अमेरिका के फ्लोरिडा, टेक्सस, वाशिंगटन डीसी समेत 26 राज्य इस बाबत आदेश पारित कर चुके हैं। स्कूलों के अलावा युनिवर्सिटीज को भी 2021 तक बंद ही रखने का आदेश दिया जा चुका है। बोस्टन युनिवर्सिटी पहले ही अपनी इन पर्सन यानी व्यक्तिगत कक्षाएं बंद कर चुका है। ज्यादा से ज्यादा कक्षाओं को ऑन लाइन लेने पर जोर दिया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.