Thursday, Mar 21, 2019

कम कपड़े पहनने पर लड़की को फ्लाइट से उतारने की मिली धमकी

  • Updated on 3/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मामला भारत का हो या किसी अन्य देश का, जब बात महिलाओं के पहनावे को लेकर आती है तो पुरूषों की मानसिकता जग- जाहिर हो जाती है। यह मामला ब्रिटिश एयरलाइन का है। जहां एक महिला के पहनावे को लेकर उसे विमान से तत्काल उतर जाने को कहा गया।

एयरलाइन का कहना था कि पैसेंजर्स का पहनावा बाकी के साथी यात्रियों के लिए अभद्र था जिसे अनुचित माना गया। बता दें कि ब्रिटिश एयरलाइन के थॉमस कुक ने हाल ही में एक महिला से कहा जो कि क्रॉप टॉप पहने हुई थी, उन्होंने कहा कि वह अपने आपको ढक लें या तो विमान से उतर जाएं।

क्योंकि एयरलाइन ने महसूस किया कि उनके कपड़े "अनुचित" और "दंडनीय अपराध" की श्रेणी में थे। विमान इंग्लैंड के बर्मिंघम से कैनरी द्वीप की ओर जा रहा था।

इथोपियन एयरलाइंस के दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार सभी 157 लोगों की मौत

बर्मिंघम की रहने वाली 21 साल की एमिली ओ'कॉनर ने 12 मार्च को अपने गृहनगर से टेनेरिफ, स्पेन के लिए उड़ान भर रही थी। पतली पट्टियाँ और ऊपर कमर वाली नारंगी पैंट के साथ उसने काले रंग की क्रॉप टॉप पहनी थी।

हालांकि, एमिली को देखने के तुरंत बाद चालक दल के सदस्यों में से एक ने उसे खुद को ढकने या डी-बोर्ड करने के लिए कहा। एयरलाइन ने यात्री को बताया कि उसका पहनावा उसके साथी यात्रियों के लिए अभद्र था और उसे अनुचित माना गया।

एमिली ने ट्वीट कर बताया कि चालक दल के चार सदस्य विमान से उसे उतारने के लिए उसका सामान लेने गए। साथ ही उसने दावा किया कि उसे एक यात्री ने गाली भी दी और फ्लाइट मैनेजर और चालक दल के सदस्यों ने उसे एक शब्द भी नहीं कहा। एमिली ने यह भी कहा कि उसने यात्रियों से पूछा कि क्या उसकी पोशाक उन्हें पसंद आ रही है। हालांकि, किसी ने भी उस व्यक्ति को छोड़कर एक शब्द नहीं कहा,  जिसने उसे गाली दी थी।

बढ़ सकती है जेट एयरवेज की मुश्किल, जांच के घेरे में कई सवाल

एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार, एयरलाइन ने एक बयान जारी कर कहा कि "हमें खेद है कि हम सुश्री ओ'कॉनर को दुखी किया। आगे लिखा कि स्पष्ट है कि हम स्थिति को और बेहतर तरीके से संभाल सकते थे। ज्यादातर एयरलाइनों के पास एक उपयुक्त पोशाक नीति है। यह समान रूप से बिना किसी भेदभाव के सभी उम्र के पुरुषों और महिलाओं के लिए लागू होता है। । हमारे कर्मचारियों के लिए उस नीति को लागू करने का काम बहुत मुश्किल है और यह जरूरी नहीं की हमेशा सही हो।

इंटरनेट पर आधे लोगों ने एमिली तो आधे लोगों ने एयरलाइन का समर्थन किया। पिछले साल भी थॉमस कुक ने अपनी उड़ान से एक हनीमून जोड़ी को लात मारने के बाद विवादों में आ गए थे क्योंकि उन्होंने भोजन के बारे में शिकायत की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.