Friday, May 14, 2021
-->
year ender 2020 these issues dominated facebook in the year 2020 see full list anjsnt

Year Ender 2020: साल 2020 में फेसबुक पर छाए रहे ये मुद्दे

  • Updated on 12/28/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। साल 2020 भी पूरा होने को है ऐसे में इस साल कोरोना वायरस के कारण लोगों ने सबसे ज्यादा सोशल मीडिया का  उपयोग किया है। ऐसे में आज हम आपको ये बताने वाले हैं कि इस साल सोशल मीडिया का सबसे ज्यादा फेमस प्लेटफॉर्म फेसबुक पर किन मुद्दों की चर्चा सबसे अधिक रही। फेसबुक भी मानना है कि साल 2020 चाहे बुरा रहा हो हर कोई इस साल को भूलना चाहेगा लेकिन साल 2020 हमेशा इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा क्योंकि इस साल ने हम सभी को बदल दिया है।

सफरनामा 2020: प्रणब मुखर्जी से लेकर रामविलास पासवान तक इन राजनीतिक दिग्गजों का हुआ निधन

कोरोना वायरस
इस साल सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रहा कोरोना वायरस ने हर किसी को मुश्किल में डाल दिया है। ऐसे में पूरे मार्च महीने में एक हैशटैग चलाया गया जिसमें स्पेन के लोगों ने मेडिकल स्टाफ को सम्मान दिया। इसके लिए #aplausosanitatio का हैशटैग भी चलाया गया। आपको बता दें कि एक रिपोर्ट के मुताबिक जिस वक्त इटली में लॉकडाउन हुआ उस वक्त इंस्टाग्राम से भी ज्यादा फेसबुक  पर लाइक चैट हुई है। लाइव वीडियो की संख्या दोगुनी हो गई थी। लोग अपनी बालकनी में खड़े होकर लाइव करते थे। इतना ही नहीं अमेरिका में फेसबुक लाइव के व्यूअर्शिप में 50% की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

Year ender 2020: कोरोना महामारी आपदा को अवसर में बदलते हुए ऐसे बना भारत 'आत्मनिर्भर'

कोबी ब्रायंट
 नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (NBA) के दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की उपनगरीय लॉस एंजिलिस में हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से मौत हो गई। वह 41 वर्ष के थे। हादसे में ब्रायंट की 13 वर्षीय बेटी गियाना की भी जान चली गई। कोबी ब्रायंट की मौत के बाद फेसबुक पर उनकी लाइफ को लेकर काफी चर्चा की गई।

अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड 
अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद अमेरिका में काफी बवाल रहा। जॉर्ज की मौत के बाद वो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा मे रहे इतना ही नहीं फेसबुक पर ब्लैक लाइफ  मैटर्स का एक हैशटैग भी चलाया गया जिसमें रोजाना करीब 75 लाख से अधिक   Black Life Matters हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए लोगों ने  पोस्ट किए।

सफरनामा 2020: घर में बैठने को मजबूर हुए लोग नए साल पर घूम सकते हैं ये Location

ग्लोबल पॉलिटिक्स
इस साल अमेरिका में चुनाव हुए हैं। इस चुनाव की गूंज साल 2020 के शुरुआत से ही अमेरिका ही नहीं भारत में भी रही है। इस साल अगस्त के महीने में अमेरिकी वाइस प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट कमला हैरिस को सबसे ज्यादा मेंशन मिले हैं। इतना ही नहीं कमला हैरिस इतनी ज्यादा चर्चा में आ गई कि उनके नाम पर करीब एक दिन में 1 करेड़ से भी अधिक पोस्ट किए गए हैं। फेसबुक की मानें तो इस साल अमेरिका केहर उस व्यक्ति ने इंटरनेट पर अमेरिका चुनाव की प्रक्रिया के बारे में खोजा है जो वोट करने वाला था।

यहां पढ़ें सफरनामा से जुड़ी बड़ी खबरें...

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.