Saturday, Mar 23, 2019

इस देश में महिला ने एक साथ दिया 7 बच्चों को जन्म, जानिए फिर क्या हुआ...

  • Updated on 2/19/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आपने अब तक जुड़वा बच्चों के बारे में सुना होगा। या फिर तीन बच्चों के एक साथ पैदा होने की कहानी सुनी होगी। लेकिन आज हम आपको एक एसी बात बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर शायद आपको कानों को यकीन ना हो या फिर आप सुनकर दंग रह जाएंगे। हालांकि ये घटना भारत की नहीं बल्कि इराक की है। 

दरअसल इराक में 25 साल की एक महिला एक साथ 7 बच्चों के जन्म दिया है। ये बेहद ही चौंकाने वाला मामला पहली बार सामने आ रहा है। जिसे सुनकर शायद आप दंग रह गए होंगे लेकिन ये बात पूरी तरह से सही है। पूर्वी इराक के दियाली प्रोविंन्स के एक हॉस्पीटल में महिला ने 7 बच्चों को जन्म दिया है। 

देश में शराब का सेवन करने वालों की संख्या इतने करोड़

बच्चों के जन्म लेने के बाद अब वे पूरी तरह स्वस्थ हैं। और खास बात ये है कि बच्चों को जन्म देने वाली मां भी पूरी तरह से स्वस्थ है। बता दें कि सात बच्चों में 6 बेटियां और सिर्फ 1 बेटा है। बच्चों के पिता यूसेफ फैदल ने कहा था कि अभी उन्होंने इतना परिवार बढ़ाने के बारे में नहीं सोचा था अब उन्हे अचानक से 10 बच्चों की देखभाल करनी पड़ेगी। 

शहीदों के परिवार को घर देगा क्रेडाई, शाओमी ने भी दिए 2 करोड़ रुपये

इस बात की जानकारी स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा कि सभी बच्चे और मां स्वस्थ्य हैं। बता दें कि इससे पहले लेबनान में भी ऐसा ही एक मामला आया था। जिसमें एक महिला ने 6 बच्चों को जन्म दिया था। जब उसके 3 बेटे और 3 बेटी हुई थी।

गौरतलब है कि एक साथ सात बच्चों तो जन्म देने की घटना दुनिया में पहली बार 1977 में अमेरिका के लोवा में हुई थी। जब कपल के फर्टिलिटी ट्रीटमेंट के बाद बच्चों का जन्म हुआ था। जब  एक महिला सात बच्चों के साथ प्रेगनेंट हुई थी  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.