an optical illusion picture is going viral in social media

कार के टूटे हुए दरवाजे ने घुमाया लोगों का दिमाग, लोगों ने बताया खुबसूरत Beach, देखें Viral तस्वीर

  • Updated on 7/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सोशल मीडिया (Social Media) एक ऐसा प्लेटफॉर्म (Platform) है जहां आए दिन कुछ न कुछ वायरल (Viral) हो ही जाता है। कुछ लोग तो ऐसे भी है जो अपनी अजीबोगरीब चीजें पोस्ट करके फेमस होना चाहते हैं वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग अपने कला को प्रदर्शित करने के लिए सोशल मीडिया (Social Media) को माध्यम चुनते हैं। हाल ही, में सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही पोस्ट वायरल हो रही है जिसे देखने के बाद किसी का भी दिमाग चकरा जाएगा।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

जी हां, हम बात कर रहे हैं एक ऐसी तस्वीर की जिसने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर ये चीज है क्या? दरअसल, हम बात कर रहे हैं एक तस्वीर की जिसमें आपको एक बिच दिख रहा होगा लेकिन असल में जब आपको इसकी असलीयत पता पड़ेगी तो आपका भी दिमाग घुम जाएगा। Optical Illusion वाली तस्वीरें आए दिन सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल होती रहती हैं जहां कुछ लोग इसे देखकर परेशान हो जाते हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो इनसे जुड़ी पहेलियों सुलझाने में जुट जाते हैं। वायरल हो रहे इस तस्वीर में एक कार का टूटा हुआ दरवाजा दिखाया गया है।

47 साल से इस गढ्डे से निकल रही है आग, लोगों ने कहा- नर्क का रास्ता, देखें तस्वीरें

Video: स्कूटर चलाते हुए आंटी ने किया 'नशे सी चढ़ गई' पर ऐसा डांस, रास्ते चलते लोग भी रह गए हैरान

लोगों ने कार के टूटे हुए दरवाजे को बताया सुंदर Beach

लेकिन जब आप इसे गौर से नहीं देखेंगे तो आपको ये किसी सुंदर बिच से कम नहीं लगेगा। ट्वविटर (Twitter) पर ट्रेंड हो रहे इस तस्वीर में nayem नाम के युवक ने पोस्ट किया है। इसके साथ ही यूजर ने अपने आधिकारिक ट्वविटर हेंडल पर लिखा है कि, "अगर आपको Beach, समुद्री आसमान, चट्टानें और तारे दिखाई दे रहे हैं तो आप एक कलाकार हैं, लेकिन यह कोई पेंटिंग नहीं है। यह कार के दरवाजे का निचला हिस्‍सा है जिसकी मरम्‍मत करानी है।"

लोगों ने तस्वीर पर दी अपनी प्रतिक्रियाएं

इस तस्वीर को देखने के बाद कई लोगों ने इस तस्वीर पर अपनी प्रतिक्रियाएं (Reaction) दी हैं जिस पर कुछ लोगों ने तस्वीर शेयर करने वाले युवक की तारीफ की है वहीं कुछ लोगों ने इस तस्वीर को रियलिस्टिक बताया है। कुछ यूजर्स (Users) ने लिखा है कि, या तो मैं समुद्र तट और आकाश को देखने के लिए बहुत ही कलात्मक हूं या जिसने भी इस तस्वीर को लिया है उसके पास एक बहुत अच्छा तस्वीर aesthetic sense है क्योंकि यह तस्वीर साधारण नहीं है! वहीं दूसरी तरफ दूसरे यूजर ने लिखा है कि, इस तस्वीर को क्लिक करने के लिए उस शख्स को ऑस्कर अवार्ड देना चाहिए। हालांकि, ये एक रैडम तस्वीर है लेकिन शख्स ने ऐसे एंगल से तस्वीर ली है कि इसमें आपको Illusion नजर आएगा।

भारी बारिश और बाढ़ के चलते इस पुलिसवाले ने जान पर खेलकर बचाई कुत्ते की जान, देखें Viral Video

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.