Thursday, Apr 09, 2020
due to coronavirus  couples canceled honeymoon trip

कोरोना वायरस के कारण Honeymoon से भाग रहे है कपल्स!

  • Updated on 3/4/2020

नई दिल्ली /टीम डिजिटल।  कोरोना वायरस (CoronaVirus) की वजह से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं इस वायरस का कहर अब दुनियाभर में देखा जा रहा है। इस वारस के कारण कई लोग प्रभावित हुए हैं। वायरस को लेकर लोगों के अंदर अब खोफ इतना बढ़ है कि लोगों ने अपना हनीमून (Honeymoon) प्लान को कैंसिल कर दिया है।  

क्या है कोरोना वायरस? जानें, बीमारी के कारण, लक्षण व समाधान

एक रिपोर्ट के मुताबिक कपल्स हनिमून के लिए मालदीव्स और मॉरिशस काफी पसंद करते है। वहीं सबसे ज्यादा लोगों ने अपने इस मन पसंदीदा जगह का टूर कैंसल किया है।

Coronavirus को रखना है दूर तो डाइट में शामिल करें ये 7 चीजें

कोरोना वायरस के कारण टूरिज्म पर भी बहुत असर पड़ा है, केवल मालदीव्स और मॉरिशस में पिछले साल के अनुसार 40 प्रतिशत तक टूरिस्ट में गिरावट आ गई है। सभी देशों की सरकार वायरस के चलते लोगों को विदेश यात्रा पर न जाने की सलह दे रही है।

आप भी कर रहे हैं यात्रा तो ऐसे करें Coronavirus से खुद का बचाव

भारत के रहने वाले एक कप्ल शंघाई के टूर पर हनीमून बनाने गए थे। वहीं कोरोना वायरस को लेकर नव-विवाहित राजस्थान के जेएलएन अस्पताल स्थित अजमेर में जांच की जा रही हैं।जाने

कोरोना वायरस से जुड़े ये हैं कुछ खास मिथक और उनके जवाब

जानें क्या है कोरोना वायरस
जानकारी के लिए बता दें डब्ल्यूएचओ के मुताबिक कोरोना वायरस सी- फूड से जुड़ा है। कोरोना वायरस विषाणुओं के परिवार का है और इससे लोग बीमार पड़ रहे हैं। यह वायरस ऊंट, बिल्ली तथा चमगादड़ सहित कई पशुओं में भी प्रवेश कर रहा है। खास स्थिति में पशु मनुष्यों को भी संक्रमित कर सकते हैं। इस वायरस का मानव से मानव संक्रमण वैश्विक स्तर पर कम है।

 

 

 

  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.