goat-kick-man-in-a-kung-fu-style-on-bakra-eid-see-the-viral-video

कुंग फू स्टाइल में लात मारकर सोशल मीडिया पर इस बकरे ने बटोरी सुर्खियां, देखें Viral Video

  • Updated on 8/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 12 अगस्त यानी की आज के दिन बकरा ईद का त्यौहार (Festival) मनाया जा रहा है। इस त्यौहार को करीब 2 महीने और 10 दिन यानी की 70 दिन बाद मनाया जाता है। मुसलमानों (Musalman) में इस दिन बकरे की बली दी जाती है और ऐसा कहा जाता है कि इसी दिन हजरत इब्राहिम ने अल्लाह (Allah) को खुश करने के लिए एक बकरे की बली दी थी।

जब जाल में फंसा चमगादड़ तो कैसे मकड़ी ने किया शिकार, देखें Viral Video

कुंग फू स्टाइल में इस बकरे ने मारी लात

हर तरफ जहां बकरा ईद (Bakra Eid) का जश्न मनाया जा रहा है वहीं एक ओर सोशल मीडिया पर एक तेजतर्रार बकरे का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसको देखने के बाद हर कोई उसे कुंग फू बकरा बुला रहा है। दरअसल, वायरल (Viral) हो रहे इस वीडियो में यह साफ देखा जा सकता है कि कैसे एक बकरा तेजी से जाता है और दरवाजे के पास खड़े एक शख्स को तेजी से लात मार देता है जिसके बाद वो शख्स नीचे गिर जाता है। आपको बता दें कि, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस बकरे को चाइनीज बकरे का नाम दिया गया है।

इस महिला की लत को देखकर रह जाएंगे दंग, खाने- पीने की चीजों में करती है खून का इस्तेमाल, देखें Video

सोशल मीडिया पर छाया चाइनीज बकरा

इसके अलावा बकरे की इस वीडियो को ट्विटर पर काफी तेजी से शेयर किया जा रहा है और इस वीडियो को SFODamsel 11:11 नाम के एक पेज ने अपने सोशल मीडिया हैंडल (Social Media Handle) पर डाला था जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि, इस चाइनीज बकरे को नजरअंदाज किया जाए, क्योंकि यह कुंग फू जानता है। इस वीडियो को अब तक कई लोग देख चुके हैं जिस पर प्रतिक्रिया (Reactions) देते हुए एक ने लिखा है कि, यह तो कमाल का बकरा निकला यह बकरा कुंग फू (Kung Fu) भी जानता है।

यह शख्स बनना चाहता था पायलेट, सपना पूरा करने के लिए कार को बनाया हेलीकॉप्टर, देखें Viral Video

क्यों मनाया जाता है बकरा ईद

ईद का यह त्यौहार मुसलमानों के पैग़म्बर और हज़रत मोहम्मद के पूर्वज हज़रत इब्राहिम की दी गई कुर्बानी को याद के तौर पर मनाया जाता है। ऐसा कहा जाता है कि जब हज़रत इब्राहिम अल्लाह की भक्ति कर रहे थे तो उनकी भक्ति से खुश होकर उनकी दुआ को कबूल किया था जिसके बाद अल्लाह ने उनकी परीक्षा ली। इस परीक्षा में अल्लाह ने इब्राहिम से उनकी सबसे कीमती और प्यारी चीज की बली देने की मांग की।

अजब MP की गजब कहानी, भैंस का अपहरण कर बदमाशों ने मांगी लाखों की फिरौती

हज़रत इब्राहिम ने अल्लाह की बात मान कर अपनी सबसे प्यारी चीज यानी की अपने बेटे इस्माइल की कुर्बानी देने का निर्णय कर लिया। इसके बाद जब हज़रत इब्राहिम अपने बेटे की बली देने जा रहे थे इतने में ही अल्लाह ने उनके बेटे की जगह एक बकरे को रख दिया जिसके बाद जो परीक्षा अल्लाह इब्राहिम की ले रहे थे वो सफल हो गया और इस दिन को बकरा ईद के रुप में मनाया जाने लगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.