haunted-place-in-capital-delhi-no-one-wants-to-go-bhuli-bhatiyari-mehal

जानें, क्या है राजधानी के 'भूली भटियारी महल' की अजीबोगरीब घटनाओं का राज !

  • Updated on 7/24/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अक्सर कई लोग भूतिया फिल्म (Horror Film) देखने के लिए लोग सिनेमा घरों में जाना पसंद करते हैं। लेकिन जब बात हॉन्टेड प्लेस जाने की होती है तो लोगों के पसीने छूटने लग जाते हैं। भारत (India) में ऐसे कई हॉन्टेड प्लेस (Haunted Place) हैं जहां लोग बहुत कम ही जाना पसंद करते हैं। हॉन्टेड जगहों में सबसे प्रसिद्ध भानगढ़ का किला (Bhangarh ka kila), अग्रसेन की बावली (Agrasen ki baoli) और पूराना किले (purana kila) का नाम तो आपने सुना और पढ़ा होगा लेकिन क्या आपने दिल्ली (New Delhi) में स्थित एक ऐसे हॉन्टेड प्लेस के बारे में सुना है जहां खुद पुलिस (Police) भी लोगों को जाने से रोकती है।

मछली के लिए बिछाया था जाल, लेकिन फंस गया शार्क, देखें Viral Video

Navodayatimes

दिल्ली में स्थित हॉन्टेड प्लेस
दरअसल, हम बात कर रहे हैं दिल्ली में स्थित 'भूली भटियारी महल' की जहां आज भी ऐसी भूताह घटनाएं होती हैं की लोग वहां जाने से पहले 100 बार सोचते हैं। दिल्ली के लोगों ने अग्रसेन की बावली, जमाली-कमाली का मकबरा और मस्जिद जैसे कई जगहों पर गए होंगे लेकिन उन्होंने कभी इस 'भूली भटियारी महल' (Bhuli Bhatiyari Mehal) का नाम नहीं सुना होगा। यही वजह है कि इसके हॉन्टेड होने की वजह से इसे लोगों से छिपाया गया है यहां तक की पुलिस खुद लोगों को यहां जाने से रोकती है।

इस जगह Nude होने के बदले लोगों को मिलेगा अपना मनपसंद लोन

Navodayatimes

रात में होने लगती है अजीबोगरीब घटनाएं
करोल बाग (Karol Bagh) में स्थित ये भूताह जगह आज से नहीं बल्कि कई पहले से ये यहां स्थित है। कहा जाता है कि, रात के अंधेरे में ये जगह और भी ज्यादा डरावनी और खतरनाक हो जाती है। इसलिए यहां दूर-दूर तक कोई भी भटकता नहीं है। बता दें कि, कुछ लोगों ने इस बात का दावा किया है कि यहां अजीबोगरीब प्रकार की भूताह घटनाएं होने लगती है इसके अलावा यहां कुछ ऐसी डरावनी आवाज आती है जो मन को विचलित कर देता है।

Video: बीच रास्ते में लोकल ट्रेन रोककर टॉयलेट करने लगा ड्राइवर, सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक

Navodayatimes

सावधानी के लिए लगा है बोर्ड
दिल्ली (Delhi) में स्थित करोल बाग (Karol Bagh) के बग्गा लिंक से एक रोड मौजूद है जो इस 'भूली भटियारी महल' की ओर ले जाता है। और यह रोड एक सुंसान और विरान जंगल (Forest) से होकर गुजरता है, जहां जानवर (Animals) भी आने से पहले 100 बार सोचते हैं। बता दें कि, ये जगह इतनी हॉन्टेड है कि यहां पर लोगों को सावधान करने के लिए एक बोर्ड भी लगाया गया है जहां साफ-साफ अक्षरों में लिखा है कि सुर्यास्त के बाद इस जगह जाना मना है।

इंसान जैसे दिखने वाले इस मकड़ी का वीडियो हुआ Viral, लोगों ने कहा 'देखो Spiderman'

Navodayatimes

रास्ते पर होती है पुलिस की नाकाबंदी
और लोग यहां ना जाए इसलिए दिल्ली पुलिस इस महल की तरफ जाने वाले रोड पर अवरोधक (barricades) लगाती है। ऐसा कहा जाता है कि जहां पर ये बोर्ड लगा हुआ है वहां किसी बूरी शक्ति का वास है और इसी बूरी शक्ति (Negative Energy) के कारण कोई भी गार्ड यहां एक रात से ज्यादा रूकना पसंद नहीं करता है और अगले ही दिन यहां से गायब हो जाता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.