Friday, Apr 10, 2020
how to earn money online

लाइव स्लीपिंग वीडियो के जरिए भी आप बन सकते हैं मालामाल

  • Updated on 3/13/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आपको जानकर हैरानी होगी कि अब लोग सोते हुए भी वीडियो बनाकर उससे पैसे कमाने लगे हैं। टैक वैबसाइट वायर्ड ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि पॉपुलर स्ट्रीमिंग वेबसाइट (Streaming Website) Twitch के यूजर्स सोते समय अपनी वीडियो को लाइव स्ट्रीमिंग कर देते हैं जिससे उन्हें पैसे मिल रहे हैं और वे एक रात में हजारों डॉलर्स की कमाई कर रहे हैं।

Coronavius: चिकन-मटन को छोड़ लोग खा रहे ‘कटहल’

4 लाख रुपए से ज्यादा की हो रही कमाई
ट्विच यूजर्स सोते हुए वीडियो लाइव स्ट्रीमिंग करते हैं और वैबकैम (Webcam) को अपने बैड की तरफ सैट कर लेते हैं, ताकि उनके नींद में होने पर सही ढंग से रिकॉर्डिंग और लाइव स्ट्रीमिंग हो सके, जिसके बाद यूजर्स छोटी-छोटी ऑनलाइन डोनेशन्स के जरिए उन्हें कैश भेजते हैं।

अमरीका (America) के रहने वाले एक Twitch स्ट्रीमर मैथ्यू ‘मिजकिफ’ रिनाडू ने बताया है कि उसने एक रात में खुद को सोते हुए लाइव स्ट्रीमिंग कर 5,600 डॉलर (करीब 4,14,000 रुपए) कमाए थे।

दरियाई नारियल के पेड़ पर 126 साल बाद आए फल

क्या है ट्विच
आपको बता दें कि ट्विच, एमेजॉन (Amazon) की स्ट्रीमिंग वैबसाइट है जिसके दुनिया भर में 1.5 करोड़ डेली यूजर हैं। यूजर इसमें कला, म्यूजिक और गेमिंग से जुड़ी लाइव स्ट्रीमिंग करते हैं। इसमें पैसे कमाने के लिए यूजर पेड सब्सक्रिप्शन, एडवर्टाइजिंग रैवेन्यू और डोनेशन का सहारा लेते हैं।

comments

.
.
.
.
.