फूट - फूट कर रोना चाहते हैं तो इस क्लब को करें ज्वाइन, इस जगह है ये अनोखी संस्था

  • Updated on 2/4/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंसान जब बहुत खुश होता है तो उसे लोगों के साथ की जरुरत होती है। अपनी खुशी जाहिर करने के लिए उसे इंसानों के पास जाने की जरुरत होती है। इसी तरह व्यक्ति जब काफी परेशान रहता है तो उसे अपना दुख- दर्द दूर करने के लिए एक ऐसे साथी की जरुरत होती है जोकि उसके दर्द को को समझे। 

आपने ऐसी कई जगह देकी होंगी जहां लोगों को हसाने की कोशिश की जाती है। उन्हें कॉमेडी प्रोग्राम दिखाए जाते हैं। कई क्लब हैं इसके अलावा आपने लाफ्टर थेरेपी के बारे में सुना ही होगा। लेकिन हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर शायद आपको यकीन भी ना हो। दुनिया में एक ऐसी जगह भी है जहा लोग सिर्फ रोने के लिए जाते हैं।

OMG! सगे भाई-बहन ने आपस में ही कर ली शादी, वजह कर देगी हैरान

इंसान जब भारी तनाव में होता है तो उसे रोने का खूब मन होता है कहा जाता है कि रोने से तनाव कम हो जाता है। तो आखिर ऐसा क्यों है? क्या रोना भी फायदेमंद है? सूरत में एक ऐसा क्लब है जहां लोग सिर्फ और सिर्फ रोने के लिए आते हैं और खूब चिल्ला-चिल्लाकर रोते भी हैं। माना जाता है कि रोने से उनका स्ट्रेस कम हो जाता है। 

OMG! इस जगह पर पैसा देकर खुद चुना जाता है अपनी पसंद का 'स्पर्म डोनर

इस क्लब के लोगों का कहना है कि आपको नियमित तौर पर रोना चाहिए। यहां के संस्थापक आने वाले लोगों को रोने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। कहते हैं कि यह भी एक तरह की एक्सा साइज है। और इससे उन्हें काफी फायदा भी मिलता है।

 क्लब के संस्थापकों में शामिल एक एक्सपर्ट के मुताबिक, लोगों को खुद को रोने से बिल्कुल भी नहीं रोकना चाहिए क्योंकि आंख से निकलने वाले आंसुओं में एक केमिकल होता है जिसका नाम है कोर्टसॉल (cortisol) यह केमिकल मानव शरीर के लिए बेहद खतरनाक होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.