Saturday, Mar 23, 2019

सूरत के एक परिवार में इस अनोखे अंदाज में दी शहीदों को श्रद्धांजलि, सुनकर फक्र होगा महशूस

  • Updated on 2/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पूरा देश आहत है। चारों तरफ शोक की लहर दौड़ गई है। सीआरपीएफ के काफिले पर हुए इस फिदायतीन हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस आंतकी हमले की जिम्मेदारी पाक के आतंकी संगठन जैश ए मौहम्मद ने ले ली है। इस घटना के बाद पूरे देश में पाक विरोधी लहर तेज हो गई है। 

ऐसे में गुजरात के सूरत के एक कारोबारी ने इस फिदायतीन हमले में शहीद हुए आतंकी हमले में शहीदों को श्रद्धांजलि  दोनो के लिए अनोखी पहल की है। जिसे सुनकर आपको फक्र महसूस होगा। पूरा देश जब शोक में डूबा हुआ है। तब इसी बीच एक बेटी का शादी समारोह भोज रद्द कर दिया गया है।  

सदी की सबसे बड़ी लव स्टोरी हो सकती है इस जोड़े की कहानी, हैरान कर देगा अंत

बता दें इस परिवार ने गुजराती भाषा में एक शादी का कार्ड छपवाया था। जोकि सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। सूरत के रहने वाले इस हीरा व्यापारी ने अपनी बेटी की शादी में भोज का समारोह रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा शेष कार्यक्रम को बड़ी ही सादगी से करने का निर्णय लिया है। फिलहाल इस वायरल निमंत्रम की वास्तविकता का पला लगाया जा रहा है। 

बहुत कर लिया प्यार अब होगी तकरार, जानें कब पड़ेगी लात और कब होगा Break-up

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि सूरत के सेठ माणिक के परिवार की बेटी अमी का 15 फरवरी को विवाह हुआ था। जिसमें उन्होंने शादी के बाद दिए जाने वाले भोज को रद्द कर दिया है। इस बात की जानकारी भी सभी रिश्तेदारों के साथ शेयर किया है। इसके बदले में परिवार में संस्थाओं को 5 लाख रुपये और शहीद के परिवारों को 11 लाख रुपए दान करने का निर्णय लिया है। 

पढ़ें इन क्रिकेटर्स की दिलचस्प प्रेम कहानी, धोनी हैं सबसे खास...

इस वायरल निमंत्रण पत्र में लिखा  है कि हमारी बेटी अमी और मितना का शुभ विवाह होना है। परंतु कश्मीर में हुए घोर आतंकी हमले में देश के 44 जवान शहीद होने पर हमने और समधी ने आपस में यह तय किया कि शादी पूरी तरह से सादगी से होगी। शादी के भोज समारोह को रद्द कर दिया गया है। शहीदों की स्मृति में सेवा संस्थाओं को 5 लाख और शहीद परिवार को संयुक्त रूप से 11 लाख रुपए दिए जाएंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.