Wednesday, Apr 08, 2020
in-this-hotel-special-treatment-to-dogs

इस होटल में कुत्तों की होती है मेहमान नवाजी

  • Updated on 2/29/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अब इंसान के साथ कुत्ते भी होटल (Hotel) में महमान बन कर रह सकते है। दरअसल मिसिसिपी के होटल में 'फोस्टरिंग होप' (Fostering Hope) प्रोग्राम लॉन्च किया गया। इस प्रोग्राम के अंदर होटल यहां पर ठहरने वाले मेहमानों को पालतू कुत्ते की देखभाल करने की अनुमति देता है। इसके साथ ही मेहमानों को अगर कोई कुत्ता पसंद आ जाता हे तो उसे वो घर भी ले जा सकते है।

आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर लगी फिटनेस मशीन, एक्सरसाइज करो फ्री टिकट पाओ

होटल के मालिक ने लिया फैसला  
अभी तक होटल की इस पहल के जरिए 60 से अघिक कुत्तों को घर मिल गए हैं। होटल में आए मेहमान कुत्ते को सैर पर ले जाने से लेकर रात भर उन्हें अपने होटल के कमरों में ठहरा सकते है। मिसिसिपी (Mississippi) होटल के मालिक ने बताय़ा कि उनके मन में यह ख्याल तब आया जब उन्होंने देखा कि तमाम सुविधा मिलने के बाद भी मेहमान यहां कुछ मिस कर रहे है। ऐसे में हमने प्रोग्राम को शुरु किया था।

अनाथ बच्ची के नाम पुलिस IG ने कराई FD, गोद लेने को विदेश से आ रहे फोन

लोगों का मिला साथ
इल प्रोग्राम के बाद से 60 कुत्तो को घर खोजने में मदद मिल पाई है। यहां तक कि चार कर्मचारी भी कुत्ते को अपने घर ले गए है। इस कार्यक्रम के विस्तार करने के लिए अन्य होम 2 सूट स्थानों पर विस्तार करने की उम्मीद कर रही है। कई लोगों ने हमारे इस कार्यक्रम में साथ दिया है। 

इस महिला के सिर नहीं बल्कि मुंह के अंदर उगे बाल, डॉक्टर्स भी हैरा

महमान ने कि प्रोग्राम की तारीफ
इस पहल को लेकर होटल में आने वाले मेहमानो को आरामदायक सुविधा महसूस कराने का मकसद है। साथ ही कुत्तों के जीवन में सुधार हो और लोग उनकी मदद करने को तैयार हों। होटल में ठहरने वाले गेस्ट ने बताया कि उन्हें कुत्तो के साथ वक्त बिताने में अच्छा लगता है। वहीं कुत्ते भी इंसानों के साथ काफी सहज महसूस करे है। इस प्रोग्राम को दुनिया भर में फैलना चाहिए जिससे लोगों का जानवर के प्रति प्रेम उभर पाएगा।  
   

comments

.
.
.
.
.