lion eating grass video goes viral

जंगलों में घास खाते दिखा शेर, लोगों ने कहा, क्या ये नार्मल है, देखें Video

  • Updated on 8/30/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आपने बचपन में पड़ा होगा की कुछ जानवर शाकाहारी होते हैं वहीं कुछ जानवर मांस का सेवन करते हैं। लेकिन अगर मांसाहारी (Omnivorous) जानवर अचानक से शाकाहारी (herbivorous) बन जाए तो सुनने में थोड़ा अटपटा सा लगता है। लेकिन सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक ऐसा ही वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसको देखने के बाद हर किसी को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा है। हाल ही में गुजरात (gujrat) के खंभा जंगलों (khamba forest) में एक शेर को घास खाते देखा गया।

12 साल के इस बच्चे ने मचाया ये बवाल, स्वच्छ अभियान से प्रेरित होकर किया ये कमाल

जंगलों में दिखा घास खाता शेर

पहले तो लोगों को लगा की शायद ये घास खाने वाला कोई जानवर (animal) होगा, लेकिन जब इसकी हकीकत सामने आई तो सबके होश ही उड़ गए। दरअसल, घास खाते शेर के बारे में कई युजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी जिसको देखने के बाद गुजरात फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने एक ट्विट किया। इसमें उन्होंने बताया कि शेर (lion) सिर्फ मांस ही खाता है। लेकिन जब उसका पेट खराब होता है तो वो हरि घास का सेवन करता है जिससे उसका खाया हुआ सब निकल जाए और उसको उलटी हो जाए।

ये महिला बच्चे की प्रैम गाड़ी को चुराने की कर रही थी कोशिश, उसके बाद देखें आगे...Viral Video

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

बता दें कि, इस वीडियो को अब तक 3 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इसके साथ ही इस वीडियो को फरजाना अख्लख (Farzana Akhlaq) नाम की एक लड़की ने अपने फेसबुक पेज (facebook page) पर शेयर किया है जिसके कैप्शन में उसने लिखा है कि, यह शेर सच्ची में घास को खा रहा है, इसको देखकर लगता है कि यह कुपोषित है।

पक्षी या फिर खरगोश आखिर क्या है ये जानवर, यहां करें पता

लोगों ने दी प्रतिक्रिया

वीडियो को देखने के बाद कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं (Reactions) दी जिसमें कुछ युजर्स ने लिखा है कि, ये अधिकतर दवाईयों के लिए ऐसा करते हैं, प्रकृति मां कि तरह है जो सब कुछ सीखाती है। वहीं दूसरे युजर ने लिखा है कि, यह खाना पेट और पाचन के लिए अच्छा होता है। वैसे तो कुछ लोगों के लिए यह वीडियो साधारण है, लेकिन जानवरों को मालूम है की उनके लिए क्या सही और क्या नहीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.