man-falls-from-bunjee-jumping-in-poland-viral-video

बंजी जंपिंग के दौरान युवक के साथ हुआ हादसा, देखें Viral Video

  • Updated on 7/29/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आसमान से गिरा खजूर में अटका ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी, लेकिन क्या आपने ऐसे ही किसी कहावत को सच होते देखा है। अगर यकीन नहीं आता तो खुद ही देख लीजिए। अक्सर कई बार लोग स्टंट करने के लिए अपनी जान को दाव पर लगा देते हैं, जिसके बाद नतीजा कुछ ऐसा निकलता है जो हर किसी को दहला देता है।

लड़कियों को देख रहा था पति, पत्नी को आया गुस्सा तो किया कुछ ऐसा हाल, देखें Video

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

बता दें कि, सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है जिसको देख हर किसी के रोंगटे खड़े हो गए। जी हां, दरअसल इस वीडियो में दिखाया गया है की एक शख्स बंजी जंपिंग (Bunjee Jumping) के लिए 100 मीटर की ऊंचाई पर पहुंचता है जहां से वो छलांग लगा देता है।

वैज्ञानिकों ने खोजा एक ऐसा तरीका जिससे जानवर भी समझ पाएंगे इंसान की भाषा

युरोप के पोलैंड में दिल दहला देने वाला हादसा

लेकिन अगले ही पल कुछ ऐसा होता है जिसको देखने के बाद हर किसी की सांसे थम सी जाती है। बता दें कि, युरोप (Europe) में स्थित पोलैंड (Poland) में एक शख्स गिडेनिया (Gidenia) के एक पार्क में बंजी जंपिंग (Bunjee jumping) करने के लिए ऊपर चढ़ा था जहां से उसने करीब 100 मीटर (100 Meter) की ऊंचाई से छलांग लगाई। यहां शख्स को लगा की सबकुछ ठीक जा रहा है, लेकिन उसी पल अचानक से बंजी जंपिंग करते वक्त शख्स की वो रस्सी खुल गई जिससे वह बंधा था।

तेलंगाना में गाजे-बाजे के साथ निकाली गधे की बारात, फिर कराई शादी

Navodayatimes

रस्सी खुलने के बाद शख्स के साथ हुआ हादसा

रस्सी (Rope) खुलने के बाद शख्स तेजी से जमीन पर पड़े एयरबैग (Airbag) कि ओर बढ़ रहा था जहां ऐयरबैग पर गिरते वक्त शख्स तेजी से उछलकर जमीन पर गिर गया। जिसके बाद शख्स को तुरंत अस्पताल (Hospital) के लिए ले जाया गया। यहां डॉक्टरों की टीम ने बताया की जमीन पर गिरते ही शख्स को कई तरह की बाहरी और अंदरूनी चोटे आई हैं। जिसमें उसकी रीढ़ की हड्डी (Spinal Cord) टूट गई है और कई अंदरूनी चोट (Internal Injury) भी लगी है।

जानें, क्या है राजधानी के 'भूली भटियारी महल' की अजीबोगरीब घटनाओं का राज !

कई लोगों ने की इस वीडियो की आलोचनाएं

हालांकि, डॉक्टर (Doctor) का कहना है कि गिरने की वजह से रीढ़ की हड्डी ज्यादा नहीं डैमेज हुई है जिसकी वजह से युवक ठीक होने के बाद आसानी से चल-फिर सकता है। बता दें कि, इस वीडियो को अबतक करीब 3 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं। साथ ही कई लोगों ने इस वीडियो की आलोचनाएं भी की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.