Tuesday, Dec 07, 2021
-->

OMG! ये है चुड़ैलों का गांव यहां जिंदा जला दी जाती है औरतें

  • Updated on 3/24/2017

Navodayatimes

नई दिल्ली/ बूयरो। क्या अपने कभी चुड़ैलों के गांवों के बारे में सुना या देखा है। दरअसल अफ्रीका के घाना में इस तरह के 6 गांव है जो की चुड़ैलों के गांव के नाम से मशूहर है जहां वो महिलाएं रहती है जिन्हे समाज से  बहिष्कृत कर दिया जाता  है। हाल ही में इनकी जिंदगी का मंजर म्यूनिख फोटोग्राफर ने अपनी फोटोग्राफी के जरिए पूरी दुनिया को दिखाया है। फोटोग्राफर का कहना है कि चुडैलों के इस गांव में औरतें झोपडि़यां बनाकर रहती है और आप पास के खेतों में काम करने का इंतजाम करती है।

 गजब! इस मंदिर में देवी की मूर्ति को आता है पसीना, लोग हैं हैरान

एक अंधविश्वास के चलते ही इस गांव की महिलाओं को चुड़ैल  घोषित कर दिया जाता है और उन्हे इतनी प्रताडित किया है कि वह अपना घर - परिवार सब छोड़ने को मजबूर हो जाती है। कई बार तो इस गांव में जिंदा महिला को भी जला दिया जाता है।

OMG! पैरों से नहीं बल्कि सिर के बल सीढ़ीयां चढ़ते हैं ये जनाब

इस तरह के अंधविश्वास के पीछे का एक अजीबोगरीब कारण बताया जाता है कहा जाता है कि अगर इस गांव में सांप के काटने से किसी की भी मौत हो जाती है तो कई औरतों को चुड़ैल घोषित कर उन के साथ प्रताड़ित की जाती है। जिसके चलते महिलाएं अपने ही गांव से निकाली जाती है और गुमनामी की जिंदगी जीने को मजबूर हो जाती है। घाना में इस तरह के 6 गांव है , जिनमें से गांव गांबागा और गुशीगू प्रमुख माने जाते है। ऐसी महिलाओं की संख्या 1500 के आसपास ही होती है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.