spider-hunting-big-bat-video-viral

जब जाल में फंसा चमगादड़ तो कैसे मकड़ी ने किया शिकार, देखें Viral Video

  • Updated on 8/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। घरों में ज्यादातर पाए जाने वाली मकड़ियों (Spider) से भले ही आप डरते नहीं हैं लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही इस मकड़ी को देखने के बाद आपका मकड़ी के प्रति नजरिया ही बदल जाएगा। बता दें कि, सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसको देखने के बाद हर कोई खौफ में आ गया है।

इस महिला की लत को देखकर रह जाएंगे दंग, खाने- पीने की चीजों में करती है खून का इस्तेमाल, देखें Video

मकड़ी ने किया अपने से बड़े जीव का शिकार

दरअसल, ये वीडियो अमेरिका (America) के टेक्सास (Texas) का है जहां एक मकड़ी के जाल में फंसी चमगादड़ (Bat) वहां से निकलने की कोशिश करती है लेकिन उसके बावजूद वह मकड़ी का शिकार बन जाती है। वायरल वीडियो (Viral Video) में आप देख सकते हैं कि कैसे चमगादड़ जाल में फंस जाती है। इसके बाद मकड़ी धीरे-धीरे चमगादड़ के शिकार के लिए आगे बढ़ती है।

यह शख्स बनना चाहता था पायलेट, सपना पूरा करने के लिए कार को बनाया हेलीकॉप्टर, देखें Viral Video

इस फेसबुक पेज ने किया वीडियो वायरल

आपको बता दें कि, इस वीडियो को Annette Alaniz Guajardo ने अपने फेसबुक अकाउंट (Facebook Account) पर वायरल किया है जिसमें कैप्शन (Caption) देते हुए उन्होंने लिखा है कि, सुबह मेरे काम के रास्ते में मुझे कुछ अपने घर पर ऐसा दिखा। इस वीडियो को देखने के बाद हर किसी के रौगंटे खड़े हो रहे हैं और सोचने वाली बात तो यह है कि भला मकड़ी एक बड़े प्राणि चमगादड़ को कैसे अपना शिकार बना सकती है।

अजब MP की गजब कहानी, भैंस का अपहरण कर बदमाशों ने मांगी लाखों की फिरौती

अपने से बड़े जीवों का शिकार करती है अरिओगोप अरेंटिया

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अब तक करीब 57 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इसके साथ ही कई लोगों ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रियाएं (Reaction) भी दी है जिसमें एक युजर ने लिखा है कि, स्पाइडरमैन और बैटमेन एक साथ, स्पाइडर ने दी टक्कर। बता दें कि, इस मकड़ी को अरिओगोप अरेंटिया (Ariogop arantia) के नाम से भी जाना जाता है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह मकड़ी खतरनाक होती है इसके अलावा यह मक्खी (Fly), मुधमक्खी (honey bee) और अपने से बड़े कई जीवों को आराम से अपना निवाला बना सकती है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.