Wednesday, Sep 18, 2019
this crows of cleanliness campaign presented the example

स्वच्छता अभियान की इस कौवे ने पेश की मिसाल, कचरा देख खुद किया साफ, देखें Viral Video

  • Updated on 8/24/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनियाभर में इन दिनों लोग काफी कचरा फैला रहे हैं जिसकी वजह से प्रदुषण (Pollution) का स्तर दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। कई जगहों पर जहां स्वच्छता अभियान (Cleaness Drive) चलाए जा रहे हैं, वहीं आज भी ऐसे कई लोग हैं जो कचरा फैलाने से बाज नहीं आते हैं। लेकिन एक ऐसा भी जीव है जिसने वो काम करके दिखाया है जो इंसान भी नहीं कर सकते हैं।

इस जानवर की मदद करना पड़ा पुलिस वाले को भारी, देखिए Viral Video

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

दरअसल, सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसको देखने के बाद हर कोई इस जीव को  सलाम कर रहा है। वायरल वीडियो में एक कौवे को दिखाया गया है जो रास्ते पर पड़े एक बोतल को उठाकर कूड़ादान (Dustbin) में फेंक देता हैं। यही नहीं इस वीडियो को देखने वाले हर शख्स इस कौवे (Crow) की सुझबूझ और समझदारी को सराहा है।

फिशिंग के दौरान महिला को मिला एक विचित्र प्राणि, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

ट्विटर पर शेयर किया गया वीडियो

बता दें कि, इस वीडियो को शेयर करने के साथ इसमें एक कैप्शन भी दिया गया है जिसमें लिखा है की, "अगर वे कर सकते हैं तो हम क्यों नहीं"। इस वीडियो को सुशांत नंदा (Sushant Nanda) नाम के एक व्यक्ति ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) पर पोस्ट किया है। साथ ही इस वीडियो पर अब तक 14 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

बारिश में जा रहा था शख्स, अचानक हुआ मौत से सामना, देखें Viral Video

लोगों ने दी प्रतिक्रियाएं

वहीं कुछ लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं (Reactions) भी दी हैं जिसमें लिखा है कि, बहुत कुछ सीखने की जरूरत है इन जानवरों से, वहीं दूसरे ने लिखा है कि पशु और पक्षी दोनों सहमती दोस्त हैं वे कोई सवाल नहीं पुछते और आलोचना भी नहीं करते हैं। बता दें कि, कौवे की इस महानता से एक सीख मिलती है कि इंसान को कभी कचरा नहीं फैलाना चाहिए और हमेशा स्वच्छता रखनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.