this policeman saves a life of dog during heavy rainfall

भारी बारिश और बाढ़ के चलते इस पुलिसवाले ने जान पर खेलकर बचाई कुत्ते की जान, देखें Viral Video

  • Updated on 7/4/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जैसे-जैसे दुनिया आगे बढ़ती जा रही है वैसे ही इंसानियत (hummanity) पीछे की ओर खिसकती चली जा रही है। जहां लोग इंसानों की मदद के लिए आगे नहीं आ पा रहे हैं वहीं मुंबई (Mumbai) के इस पुलिसवाले ने वो कर दिखाया है जिसको सुनने के बाद आप भी इनको सलाम ठोकेगें। आमतौर पर लोग इंसानों की मदद के लिए आगे नहीं आते हैं लेकिन पुलिस ऑफिसर पीसी प्रकाश पवार ने अपनी जान पर खेलकर एक जानवर को नया जीवन दिया है।

जब बाइक सवार का हुआ मौत से सामना, देखें Viral Video

 सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसको देखने के बाद हर कोई मुंबई पुलिस (mumbai police) पर गर्व महसूस कर रहा हैं। वायरल वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि कैसे मुंबई में गर्मी के बाद मानसून आते देर नहीं लगी जिसकी वजह से वहां बाढ़ तक की नौबत भी आ गई। जहां हर कोई अपनी जान बचाने के लिए इधर से उधर भाग रहा था वहीं मुंबई पुलिस (mumbai police) के अवसर पीसी प्रकाश पवार ने बाढ़ से पीड़ित एक कुत्ते की जान बचाली।

फुटबॉल मैदान में बच्चों के साथ खेलने लगी गाय, देखें Video

जब जान पर खेल कर बचाई एक कुत्ते की जान

भारी बारिश और तेज बाढ़ के पानी की लहरों से लोग डरकर सेफ जोन में खड़े थे वहीं इस अवसर ने एक जानवर के लिए अपनी दरियादिली दिखाई और उसे बाढ़ में डूबने से बचा लिया। इस वीडियो के अंदर आप साफ देख सकते हैं कि कैसे कुत्ता तैरता हुए उस पुलिसवाले के पास आ जाता है जो उसे उठाकर सड़क के किनारे तक पहुंचा देता है। इस ट्वीट को एक दिन में 3500 से ज्‍यादा बार रिट्वीट किया जा चुका है और 17,700 से ज्‍यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक भी किया है।

देसी जुगाड़ ने जीता बिजनेसमेन आनंद मंहिद्रा का दिल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

लोगों ने किया पुलिसवाले को सलाम

बता दें कि, इस वीडियो को खुद मुंबई पुलिस (mumbai police) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल (official twitter handle) से शेयर किया है साथ ही उन्होंने इसका कैप्शन देते हुए लिखा है कि, आदमी का सबसे अच्छा दोस्त, पीसी प्रकाश पवार (p c prakash pawar) के रूप में भी मिला बेहतरीन मित्र। #FriendsIndeed। इस वीडियो को देखने के बाद हर किसी ने इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। जिस पर एक यूजर ने लिखा है कि, 'प्रकाश को बड़ा सलाम। हमारे पुलिस बल पर गर्व है', वहीं दूसरे यूजर ने लिखा है कि, 'ऐसी स्थितियों के दौरान अपनी जान जोखिम में डालने के लिए मुंबई पुलिस को सलाम'। वैसे अगर बात की जाए हमारे पुलिस फोर्स की तो पहले भी ऐसे कई बहादूर काम कर चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.