two mouth fish photos goes viral in social media

फिशिंग के दौरान महिला को मिला एक विचित्र प्राणि, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

  • Updated on 8/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आपने दो मुंह वाले कच्छुए (Tortoise), सांप (Snake) और कई ऐसे प्राणियों को तो देखा होगा लेकिन क्या आपने एक ऐसी मछली को देखा है जिसके दो मुंह है। अगर नहीं तो आज हम आपको अपनी इस खबर में दिखाएंगे। सोशल मीडिया (Social Media) पर एक मछली काफी सुर्खियां बटोर रही है क्योंकि ये कोई साधारण मछली नहीं बल्कि दो मुंह वाली एक अजीबोगरीब मछली है।

बारिश में जा रहा था शख्स, अचानक हुआ मौत से सामना, देखें Viral Video

इस महिला को दिखा दो मुंह वाला अजीब प्राणि

न्यूयॉर्क शहर (New York City) के लेक कैम्प्लेन (Lake Champlain) में डेबी गीड्स (Debbie Geddes) नामक एक महिला और उसका पति (Husband) पिछले हफ्ते मछली पकड़ने के लिए गए थे जहां उन्हें यह विचित्र प्राणि दिखा। बता दें कि, गीड्स को यह प्राणि इतना अद्भूत लगा की उसकी उन्होंने कुछ तस्वीरें ले ली और उसके बाद फिर उस मछली (Fish) को छोड़ दिया।

जॉर्जिया में स्थित इस गुफा की गहराई देखकर लोगों के खड़े हो जाते हैं रोंगटे, देखें तस्वीरें

गीड्स ने कि मीडिया से बातचीत

गीड्स ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि, इस मछली को देखकर मुझे ये थोड़ी अजीबोगरीब लगी लेकिन जैसे ही ये हमें हमारी बोट पर मिली तो मुझे अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ की मैने क्या देख लिया, एक मछली के दो मुंह, इस मछली के दो मुंह थे मगर यह पूरी तरह से स्वस्थ थी। आगे उन्होंने बताया कि, हमने जल्दी से उस मछली की तस्वीरें ली और बाद में उसे पानी में छोड़ दिया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

बता दें कि, गीड्स ने दो मुंह वाली मछली (Two Mouth Fish) की इन तस्वीरों को अपने फेसबुक पेज (Facebook Page) Knotty Boys Fishing पर शेयर किया जहां 1 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे पसंद किया, वहीं 6000 से हजार से ज्यादा लोगों ने इन तस्वीरों (Pictures) को शेयर किया और 1 हजार लोगों ने इन तस्वीरों पर कमेंट किए।

तेंदुए और कुत्ते के बीच ऐसी लड़ाई आपने कभी नहीं देखी होगी, देखें Viral Video

 दो मुंह हो सकते हैं प्रदुषण के कारण 

बता दें कि, गीड्स के सहकर्मी (colleague) फैक्ट्यू (Facteau) का ऐसा मानना है कि मछली का दो मुंह प्रदुषण (Pollution) के कारण भी हो सकता है क्योंकि लेक कैम्प्लेन में अधिकतर कचरा पड़ा रहता है जिसे सीवेज डंपिंग ग्राउंड (Sevage Dumping Ground) के नाम से भी जाना जाता है और इसीलिए मछली के दो मुंह बन गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.