Saturday, Jul 20, 2019

बाली के इस घर में घुसा एक अजीबोगरीब प्राणि, लोगों ने समझा एलियन, देखें Video 

  • Updated on 7/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मानसून (Monsoon) का सीजन चल रहा है और ऐसे सीजन (Season) में बहुत से जानवर अपने बचाव के लिए सुरक्षित जगहों पर छिप जाते हैं। बारिश के मौसम में कई बार घरों के आस-पास सांप, केंचुए, मेंढक जैसे जीव दिख जाते हैं। इनमें कुछ जानवर तो ऐसे भी होते हैं जो बारिश से बचने के लिए शरण ले लेते हैं। लेकिन बारिश से बचने के लिए अगर एक ऐसा जीव आपके घर में घुस जाए जो ऊपर से तो किसी उड़ते किड़े और नीचे से रेंगते हुए किड़े की तरह नजर आता हो, इससे यकीनन आपके होश जरूर उड़ जाएंगे।

कार के टूटे हुए दरवाजे ने घुमाया लोगों का दिमाग, लोगों ने बताया खुबसूरत Beach, देखें Viral तस्वीर

एक ऐसा ही वाक्य इंडोनेशिया (Indonesia) के बाली (Bali) में हुआ है जहां लोगों ने अचानक एक ऐसे जीव को देख लिया जिससे सबकी आंखें फटी की फटी रह गई। बता दें कि, हैरी तोए (Harey Toey) नामक एक व्यक्ति के घर में अचानक से एक जीव घुस गया। दिखने में ये जीव किसी एलियन की तरह लग रहा था, लेकिन इसके करीब जाकर देखा तो पता चला कि आधा हिस्सा बाल वाले जेली फिश के जैसे और आधा हिस्सा झिंगुर के जैसे प्रतीत हो रहा था। उसे नहीं मालूम कि वह कौन सा जीव था।

47 साल से इस गढ्डे से निकल रही है आग, लोगों ने कहा- नर्क का रास्ता, देखें तस्वीरें

हैरी (Harey Toey) को लगा की ये जीव बारिश से बचने के लिए घर में घुसा है। वह नहीं चाहता कि कोई इस जीव को देखकर उसके मेहमान घरबरा जाए इसलिए उसने मजाक में ये कहा कि ये एक एलियन है। हैरी तोए के मुताबिक उसने यह जीव आज से पहले नहीं देखा इसलिए उसने इस जीव का वीडियो बनाना जरूरी समझा। उसका मानना है कि उसने आज से पहले इस जीव को कभी नहीं देखा और शायद यह आस-पड़ोस से उड़कर उनके घर पर आ गया था।

Video: स्कूटर चलाते हुए आंटी ने किया 'नशे सी चढ़ गई' पर ऐसा डांस, रास्ते चलते लोग भी रह गए हैरान

वहीं, जब इस जीव की जांच पड़ताल की गई तो पता चला की यह एक कीट था जिसे क्रिटोनोटस गैंगीज (Critonotus ganggee) भी कहा जाता है। यह मुलरूप से दक्षिण पूर्व एशिया (SouthEast Asia) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) में पाया जाता हैं। बता दें कि, इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था जिसे अब तक करीब 2 लाख (2 Million) से ज्यादा लोग देख चुके हैं। 

इस वीडियो को Viral press ने युट्युब पर डाला है

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.