Monday, Nov 29, 2021
-->
 बिहार लगातार छठीं बार बना ट्रेड फेयर में गोल्ड मेडलिस्ट

बिहार लगातार छठीं बार बना ट्रेड फेयर में गोल्ड मेडलिस्ट

स्पेशल स्टोरी03:48 PM IST November 27, 2021

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने इस पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हर मोर्चे पर बिहार आगे बढ़ रहा है। बिहार के हस्तशिल्पियों व बुनकरों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बड़ा सम्मान मिला है। ट्रेड फेयर 2021 में देश के कई राज्यों और दूसरे देशों की प्रदर्शनी के बीच गोल्ड हासिल कर नंबर 1 बनना बड़ी बा

Share Story
  • 26/11 बरसी: 13 साल पहले आज ही के दिन दहल उठी थी मुंबई

    26/11 बरसी: 13 साल पहले आज ही के दिन दहल उठी थी मुंबई

    मुंबई हमले की आज 13वीं बरसी है। 26/11 की तारीख को कोई नहीं भूल सकता, इसी दिन चंद आतंकियों ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में मौत का ऐसा तांडव किया था, जिससे पूरी दुनिया दहल उठी थी।  26 नवंबर 2008 की शाम को जब लोग अपने-अपने कामों में व्यस्त थे,

  • Exclusive: पंजाब का खजाना किसने लूटा, करवाएंगे जांच- अरविंद केजरीवाल

    Exclusive: पंजाब का खजाना किसने लूटा, करवाएंगे जांच- अरविंद केजरीवाल

    पंजाब में 2022 के विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी माहौल गर्माया हुआ है। सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए यत्न कर रही हैं। उधर, आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के सी.एम. अरविंद केजरीवाल भी लगातार पंजाब का दौरा कर रहे हैं।

  • महज 1095 दिनों में बन कर तैयार होगा जेवर एयरपोर्ट, परिचालन 2024 से

    महज 1095 दिनों में बन कर तैयार होगा जेवर एयरपोर्ट, परिचालन 2024 से

    राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के गौतमबुद्ध नगर के जेेवर में बनने वाले नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पहले चरण का काम शिलान्यास के 1095 दिनों में पूरा हो जाएगा। साथ ही 29 सितंबर 2024 को परिचालन आरंभ हो जाएगा। सरकार ने इसके लिए लक्ष्य तय कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीरवार को आधारशिला रखेंगे

  • टमाटर ने बिगाड़ा शादियों में पकवान का स्वाद

    टमाटर ने बिगाड़ा शादियों में पकवान का स्वाद

    शादियों के सीजन में टमाटर के बढ़े दामों के चलते पार्टियों में सलाद से टमाटर गायब हो चुके हैं। वहीं हलवाईयों से लेकर महिलाएं तक सब्जियों में टमाटर की जगह अमचूर का प्रयोग कर रही हैं।

  • ट्रेड फेयर में खादी पवेलियन में ग्रामीणों की दिख रही है आत्मनिर्भरता

    ट्रेड फेयर में खादी पवेलियन में ग्रामीणों की दिख रही है आत्मनिर्भरता

    हमारे देश की आत्मा गांवों में निवास करती है और ऐसे में गांवों का मजबूत होना काफी जरूरी है। इसी विचार को प्रमाणित करते हुए ट्रेड फेयर में खादी पवेलियन ग्रामीणों की आत्मनिर्भरता को साबित करता हुआ दिख रहा है। 

  • आयोग ने तस्कर गिरोह की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस को भेजा नोटिस

    आयोग ने तस्कर गिरोह की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस को भेजा नोटिस

    हाल ही में 22 साल की असम की युवती को बनाया था तस्कर गिरोह ने अपना शिकार। लड़की की शिकायत पर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर तस्कर गिरोह को गिरफ्तार करने के लिए कहा है। 

  • दिल्ली के प्रदूषण में 64 फीसदी हिस्सेदारी बाहरी राज्यों कीः अतुल बगई

    दिल्ली के प्रदूषण में 64 फीसदी हिस्सेदारी बाहरी राज्यों कीः अतुल बगई

    यूएनईपी इंडिया प्रमुख अतुल बगई ने दिल्ली के प्रदूषण पर कहा कि दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए पुराने वाहन जो ज्यादा प्रदूषण उत्सर्जित करते हैं उनपर रोक लगाने की आवश्यकता है। जो उद्योग धंधे कोयले या अन्य ज्वलनशील पदार्थों का इस्तेमाल कर संचालित हैं उन्हें गैस पर शिफ्ट करने की जरूरत है। बॉयोमास बर्निं

  • trade fair 2021: मन की बात करना भा रहा है युवाओं को

    trade fair 2021: मन की बात करना भा रहा है युवाओं को

    केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने ट्रेड फेयर के हॉल नंबर 11 में अपने पवेलियन में मन की बात रिकार्डिंग रूम बनाया है जहां युवा अपने संदेश प्रधानमंत्री को दे रहे हैं।

  • CM योगी के कंधे पर PM मोदी का हाथ: जरा इसको भी समझिए

    CM योगी के कंधे पर PM मोदी का हाथ: जरा इसको भी समझिए

    देश भाजपा के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए बीते तीन दिन राहत देने वाले रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके संबंधों को लेकर कई महीनों से जो अटकले चल रहीं थी उस पर रविवार की दो फोटो से न सिर्फ विराम लग गया बल्कि मोदी ने योगी के साथ अपने विश्वास को भी जग जाहिर किया।

  • एक बार तो आइए बिहार में : शाहनवाज हुसैन

    एक बार तो आइए बिहार में : शाहनवाज हुसैन

    ट्रेड फेयर में बिहार पवेलियन का उद्घाटन बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने किया। उन्होंने कहा कि अब बिहार पुराना बिहार नहीं बल्कि नया बिहार बन गया है। इसीलिए हम सबसे कहते हैं कि एक बार तो आइए बिहार में। 

  • दिल्ली में भी हैं सम्राट अशोक के शिलालेख

    दिल्ली में भी हैं सम्राट अशोक के शिलालेख

    दिल्ली में ग्रेटर कैलाश व श्रीनिवासपुरी के बीच बसे दक्षिणी दिल्ली के एक गांव बाहापुर में एकमात्र सम्राट अशोक की लघु शिलालेख को देखा जा सकता है। जिसकी खोज 1966 में की गई थी। इस पर ब्राह्मी भाषा में सम्राट अशोक के संदेश मिलते हैं।

  • झारखंड के खनिजों का लाइव डेमो देखना है तो आएं ट्रेड फेयर

    झारखंड के खनिजों का लाइव डेमो देखना है तो आएं ट्रेड फेयर

    भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2021 (ट्रेड फेयर) में इस बार झारखंड पवेलियन में झारखंड माइंस एंड जियोलॉजी डिपार्टमेंट द्वारा झारंखंड के खनिजों का लाइव डेमो दिया जा रहा है। 

  • ट्रेड फेयर में दर्शकों को भाया चांदनी चौक व लालकिला

    ट्रेड फेयर में दर्शकों को भाया चांदनी चौक व लालकिला

    भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला (ट्रेड फेयर) के 40वें संस्करण को आम जनता के लिए 19 नवंबर से खोल दिया गया। वहीं आम जनता भी मेले में वीकेंड के दिन खास दिलचस्पी लेती दिखाई दी। उसमें भी लोगों को दिल्ली में शाहजहांनाबाद री-डेवलपमेंट द्वारा चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण का मॉडल काफी पसंद आ रहा है। 

  • एनडीएमसी को मिला स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में पहली रैंकिंग

    एनडीएमसी को मिला स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में पहली रैंकिंग

    एक से तीन लाख आबादी की श्रेणी में देश का सबसे स्वच्छ शहर होने के लिए नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) को स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में अवार्ड मिला है। यह अवार्ड हर साल भारत सरकार के आवासन एवं शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा दिया जाता है।

  • कृषि कानून वापसीः पंजाब में BJP- अकाली दल का हो सकता है भरत मिलाप! 

    कृषि कानून वापसीः पंजाब में BJP- अकाली दल का हो सकता है भरत मिलाप! 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा गुरु पूरब के दिन तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा के बाद पंजाब में भाजपा के गठबंधन साथी रहे शिरोमणि अकाली दल के बीच भरत—मिलाप (गठबंधन) होने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। इसी कानून को पास करने के बाद ही भाजपा और अकाली दल के बीच तल्खी बढ गई थी और दोनों दलों के ब

  • कृषि कानून वापसीः PM ने ढेर किया विपक्ष का मुद्दा, अब श्रेय की लगी होड़

    कृषि कानून वापसीः PM ने ढेर किया विपक्ष का मुद्दा, अब श्रेय की लगी होड़

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर न केवल विरोधी दलों को बल्कि देशवासियों को भी चौंका दिया। शुक्रवार को अचानक उन्होंने उन तीनों विवादित कृषि कानूनों को वापस करने की घोषणा कर दी, जिसके विरोध में किसान बीते करीब एक साल से आंदोलनरत हैं। इस घोषणा से पहले पीएम ने न किसानों से वार्ता की और न ही किसी